अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस रद्द

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

 

 

अगर आप 1 दिसंबर से 13 फरवरी के बीच ट्रेन यात्रा करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. भारतीय रेल के पास कोहरे से लड़ने का कोई रास्‍ता न होने के कारण ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. भारतीय रेल ने पूरे ढाई महीने के लिए 46 ट्रेनों को रद्द किया है.

कोहरे के चलते कैंसल की गई ट्रेनों में ज्‍यादातर गाडि़यां एक्‍सप्रेस ट्रेनें हैं. जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है, उनमें आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12179 लखनऊ जंक्शन-आगरा कैंट एक्सप्रेस, 15209 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, 14674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस और लखनऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस भी हैं।

 

 

एक दिसंबर से 13 फरवरी तक जयनगर-अमृतसर एक्स्प्रेस भी  नहीं चलेगी। रेलवे ने कुल 28 ट्रेनों के चक्कर घटाए हैं, वहीं दूसरी ओर 8 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। इसके अलावा, चार ट्रेनों के रास्ते भी बदल दिए गए हैं। ट्रेनों के रद्द होने से रोज यात्रा करने वालों पर काफी असर पड़ेगा

इन दिनों 16 जोड़ी ट्रेनों की फ्रीक्‍वेंसी भी कम की गई है. जनशताब्‍दी, सम्‍पूर्ण क्रांति,  महाबोधि, केवी एक्‍सप्रेस, कैफियत, ताज एक्‍सप्रेस, फरक्‍का, जननायक, श्रीधाम एक्‍सप्रेस आदि के फेरे सप्‍ताह में एक से तीन तक कम किए गए हैं. जो गाडि़यां रोजाना चलती हैं उन्‍हें हफ्ते में तीन-चार दिन किया गया है.

इसके साथ ही हफ्ते में तीन और चार दिन चलने वाली 4 जोड़ी ट्रेनों, कोटा-पटना एक्‍सप्रेस गाडि़यों के रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं. लिहाजा अगले ढाई महीने तक लोगों को ट्रेनों में समय भी ज्‍यादा देना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *