छात्रवृति व पोशाक राशि वितरण के नामपर गोलमाल

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

 

जयनगर/मधुबनी
जयनगर प्रखंड के पड़वा बेलही पंचायत के खैरामाठ ग गांव स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में विगत तीन वर्षो से प्रधानाध्यापक के द्वारा छात्रो का छात्रवृति व पोशाक राशि वितरण के नामपर गोलमाल करने के आरोप में मंगलवार को गांव के दर्जनो लोगो ने विद्यालय पहुॅचकर एचएम के विरूद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए प्रशासन से उच्च स्तरीय जाॅच की मांग की है।

जन अधिकार पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष विनोद यादव के नेतृत्व में विद्यालय प्राॅगण में अभिवावक सीमाराम यादव, कृष्णदेव यादव,गणेश याउदव, महेन्द्र यादव, विरन्द्र यादव, उपेन्द्र ठाकुर समेत विद्यालय के छात्र छात्राओ ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले तीन वर्षो से विद्यालय विकास फंड के अलावे छात्रो का पोशाक राशि एंव छात्रवृति राशि का वितरण छात्रो के बीच नही किया गया। अभिवावको के द्वारा इस सर्दभ में विद्यालय प्रधानाध्यापक से छात्रवृति की राशि के वितरण की बात करने के बावजूद भी विद्यालय एचएम के द्वारा अब तक पोशाक व छात्रवृति की राशि न बाॅटकर गवन किया गया।

विद्यालय की कक्षा 6 की छात्रा लक्ष्मी कुमारी, कक्षा 4 की छात्रा नीतु कुमारी, वन्दना कुमारी, 5 की रिंकू कुमारी, कक्षा 6 से छात्र प्रिन्स कुमार, पिन्टु कुमार समेत दर्जनो छात्र छात्राओ ने विद्यालय एचएम पर पोशाक व छात्रवृति की राशि के गवन का आरोप लगाते हुए बताया कि पिछले तीन वर्षो से विद्यालय का शिक्षा व्यवस्था पुर्णतः चैपट है। विद्यालय एचएम पोशाक व छात्रवृति राशि गवन कर खुद को विद्यालय से स्थानान्तरण करने में लगे हुए है। वही जाप के प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि विभाग के द्वारा इस विषय पर अविलम्ब करावाई नही की गई तो ग्रामीणो के सहयोग से प्रखंड संसाधन केन्द्र पर चरणवद्ध आन्दोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *