जयनगर का एक मात्र पेट्रोल पंप का औचक निरीक्षण

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

 

जयनगर
हिन्दुस्तान पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड के मधुबनी दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर जिले के असिस्टेंट सेल्स मैनेजर बीके श्रीवास्तव ने गुरुवार को जयनगर अनुमंडल मुख्यालय स्थित एम एल गुप्ता एण्ड सन्स पेट्रोल पंप का औचक निरीक्षण करते हुए सुविधाओ की अपर्याप्त उपलब्धता पर कङी नाराजगी जाहिर करते हुए इसे शिघ्र दूर करने का निर्देश दिया। जयनगर अनुमंडल मुख्यालय का एक मात्र पेट्रोल पंप से कम गुणवत्ता पूर्ण पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री से सम्बंधित उपभोक्ताओं की शिकायत पर औचक निरीक्षण को पहुंचे श्रीवास्तव ने बताया कि एम एल गुप्ता एंड संस पेट्रोल पम्प से तत्काल एकत्रित किये गये पेट्रोलियम पदार्थ के नमूने की गयी जांच में कम गुणवत्ता पूर्ण पेट्रोल डिजल के बिक्री के आरोप की पुष्टि नहीं हुई है। विभागीय मानक डेन्टीसीटी के आधार पर पेट्रोल व डीजल जांच में मानक के अनुरूप पाये गये हैं।
हालांकि श्रीवास्तव ने स्वीकार किया कि सामरिक दृष्टिकोण से अति महत्वपूर्ण इस पेट्रोल पम्प पर न तो उपभोक्ताओं को पर्याप्त सुविधा उपलब्ध है। और न ही विभागीय दिशा निर्देश का अनुपालन किया जा रहा है।
उन्होंने ने इस संदर्भ में पेट्रोल पम्प संचालक के विरूद्ध नियमानुसार दण्ड के कारवाई की जानकारी देते हुए अपना विभागीय मोबाइल नंबर 7033590805 को सार्वजनिक करते हुए उपभोक्ताओं को प्रयाप्त सुविधा कराना हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने उपभोक्ताओं से उक्त नंबर पर गुणवत्ता सुविधाओं में कमी आदि को लेकर शिकायत दर्ज कराने की अपील करते हुए कहा कि मधुबनी दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर जिले में स्थित हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के सभी 52 पेट्रोल पंप पर गुणवत्ता पूर्ण पेट्रोल डिजल की बिक्री तथा सुविधाओ की उपलब्धता सुनिश्चित करना उनकि पहली प्राथमिकता है।श्रीवास्तव ने एम एल गुप्ता एण्ड संस पेट्रोल पंप के संचालक लालु गुप्ता को तत्काल पेयजल शौचालय यूनिफॉर्म आदि व्यवस्था दूरूस्त करने का निर्देश देते हुए कहा कि शीघ्र ही इस पेट्रोल पंप पर करोड़ों रुपये की लागत से शेड आदि का निर्माण कराया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *