जयनगर -वार्दिवास रेल लाइन का निरीक्षण

जयनगर आस -पास कि ख़बरें नेपाल न्यूज़

 

नेपाल स्थित भारतीय राजदूत मनजीव सिंह पूरी जयनगर – वर्दीवास बड़ी रेल लाइन को निरीक्षण के लिए जनकपुर एयर पोर्ट पर करीब तीन बजे पहुचें , सक मार्ग से भारतीय राजदूत बड़ी रेल लाईन निर्माण स्थल पर गये। और हो रही निर्माण कार्य को बारकी से निरीक्षण किया। इस क्रम में राजदूत मनजीव सिंह पूरी ने जनकपुर, परवाहा, वेदही , महिनाथपुर समेत कई जगहों का मुआयना किया। महिनाथ पुर में श्री पूरी ने रेल की पटरी का हो रही वेल्डिंग कार्य का भी जायजा लिया। और अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिया। विगत 22 नवम्बर को नेपाल के महिनाथ पुर में रेल की पटरी का वेल्डिंग का कार्य शुरू हुआ था। दिल्ली स्थित इरकॉन के जीएम सुरेंद्र सिंह ने नारियल फोड़कर रेल पटरी की वेल्डिंग का कार्य का शुभारंभ किया था। इस दौरान पंडितो के द्वारा पूजा अर्चना भी करायी गई थी।
भारतीय राजदूत जयनगर वर्दीवास रेल खण्ड के मुआयना के साथ साथ भवन का भी निरीक्षण किया। घण्टो निरीक्षण के बाद भारतीय राजदूत अधिकारियों को बड़ी रेल लाइन निर्माण कार्य मे तेजी लाने के साथ साथ कई निर्देश दिया।
नेपाल स्थित भारतीय राजदूत के दौरा को लेकर इरकॉन के जीएम सुरेंद्र सिंह विगत छः दिनों से जयनगर -वर्दीवास बड़ी रेल लाईन निर्माण कार्य का मुआयना कर रहे थे। और वस्तु स्थिति से रूबरू होते हुये निर्माण कार्य मे तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिये थे।
उपस्थित रहे :-
नेपाल स्थित भारतीय राजदूत मनजीव सिंह पूरी, वीरगंज स्थित भारतीय कौंसल जेनरल बी सी प्रधान, इरकॉन के जीएम सुरेंद्र सिंह, जयनगर स्थित इरकॉन के मुख्य अधिकारी रवि सहाय, बिनोद कुमार समेत कई अधिकारी एवं पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *