जानकी एक्सप्रेस में विस्फोटक सामग्री ।

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

 

 

जयनगर /मधुबनी
भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमावर्ती रेल्वे स्टेशन जयनगर कई मामलों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है धार्मिक दृष्टिकोण या सीमावर्ती इलाकों से भारी पैमाने पर लोग रोज देश के विभिन्न शहरों के लिए यहीं से ट्रेन पकड़ते हैं।
लेकिन ट्रेनों में सुरक्षा इन दिनों भगवान् के भरोसे ही देखा जा रहा है।
जयनगर रेल्वे स्टेशन से सप्ताहिक लगाकर लगभग 30 ट्रेनों का अप डाउन परिचालन होता है। लेकिन सीमावर्ती रेल्वे स्टेशन होने के कारण सुरक्षा पर रेल्वे पूर्णतः विफल साबित हो रही है।
सुत्रों के अनुसार शनिवार की दोपहर 12 :50 बजे जयनगर से दरभंगा के बीच चलने वाली जानकी पैसेंजर ट्रेन में आपत्ति जनक सामान होने की सूचना पर रेल महकमा में खलबली मच गई।
सूत्रों ने बताया कि समस्तीपुर मंडल में किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर जयनगर से दरभंगा के बीच चलने वाली जानकी पैसेंजर ट्रेन में आपत्ति जनक सामान होने की बात कही। रेलवे के वरीय पदाधिकारी के आदेश के आलोक में जयनगर दरभंगा रेल खंड के सकरी रेलवे स्टेशन पर उक्त ट्रेन को रोका गया ट्रेन के यात्रियों को उतार कर रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी एवं रेल कर्मी के सहयोग से सघन चेकिंग अभियान चलायी गयी। लेकिन चेकिंग अभियान के तहत किसी भी तरह की कोई आपत्ति जनक सामान के नही मिलने के बाद रेलवे प्रशासन ने चैन की साँस ली।
मालूम हो कि वर्षो पूर्व में भी जयनगर रेलवे स्टेशन के समीप एक कबाङी के दुकान के समीप से एक निष्क्रिय कूकर बम मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *