दैनिक सामग्री व खाने पीने की वस्तुओं पर रोक लगाने का आरोप

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

एसएसबी के ख़िलाफ़ व्यापारियों ने किया आगजनी व प्रदर्शन

बाजार बंद

हरलाखी/मधुबनी/संवाददाता

भारत नेपाल सीमा स्थित हरलाखी थाना इलाके के हरिने बॉर्डर पर स्थित एसएसबी कैम्प के जवानों के खिलाफ स्थानीय ग्रामीण सहित व्यापारियों ने आगजनी कर विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी किया। बुधवार को दिन के 12 बजे से नाराज ग्रामीण व व्यापारियों ने बाजार बंद कर भारत-नेपाल मार्ग पर एसएसबी कैम्प के सामने ही टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। आक्रोशित व्यापारियों का कहना था कि एसएसबी के जवान बेवजह ग्रामीणों को परेशान करते हैं।

छोटे-छोटे व्यापारियों को किसी भी प्रकार के दैनिक सामग्री व खाने पीने की वस्तुओं को ले जाने में एसएसबी बाधा डाल रहे हैं। जिससे छोटे छोटे कारोबारियों को काफी परेशानी हो जाती है। स्थानीय व्यापारी रामचंद्र साह, संतोष कुमार, भगवानजी प्रसाद, अनन्त चौधरी, रामनारायण साह, पप्पू चौधरी, संतोष कुमार साह व रामबाबू ने बताया कि दोनों देशों के लोगों का कारोबार एकदूसरे के स्थानीय बाजारों से जुड़ा हुआ है।

नेपाल से आने वाले ग्राहकों को दैनिक सामग्री व खाने पीने जैसी वस्तुओं को ले जाने पर भी एसएसबी जवान रोक लगा रहे हैं। जबकि एसएसबी जवान से अनुरोध करने पर कैम्प इंचार्ज गाली गलौज कर व्यापारियों व ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार करने लगते हैं। 

हालांकि इस संबंध में हरिने एसएसबी कैम्प इंचार्ज इंस्पेक्टर दोरजे रंगडोल ने बताया कि सारे आरोप बेबुनियाद हैं। व्यापारी या ग्राहक एक सीमित सीमा तक ही खाने पीने जैसी वतुओं को नेपाल ले जा सकते हैं। किसी भी नागरिक या व्यापारियों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया गया है। ड्यूटी पूरी कर्तव्य व निष्ठा के साथ की जाती है।

बहरहाल समाचार प्रेषण तक प्रदर्शन किया जा रहा था। आक्रोशित लोग वरीय एसएसबी अधिकारी से वार्ता करने की मांग पर अड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *