पूर्व मंत्री के पहुंचते ही भावुक हो उठे ग्रामीण

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

सोठगांव में मृतकों के परिजनों से मिलकर सांत्वना दिए पूर्व केंद्रीय मंत्री

हरलाखी/मधुबनी (अब्दुल माजिद)

प्रखंड के सोंठगांव मधुबनी टोल स्थित महादलित बस्ती के दो युवकों के तालाब में डूबकर हुए मौत मामले में शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सह कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. शकील अहम ने परिजनों से मिलकर सांत्वना दिए। उन्होंने परिजनों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा भी दिलाया।

बता दें कि 4 फरवरी को दुर्गापट्टी तालाब से सोठगांव मुसहरी टोल निवासी मिथिलेश सादा व रामआशिष सादा का शव बरामद होने के बाद पुलिस के प्रति ग्रामीण उग्र हो गए। बाद में पुलिस प्रशासन ने मामले में त्वरित पहल करते हुए परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा भी दिलाया।

इस दौरान शुक्रवार को सोठगांव पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. अहमद ने उक्त घटना पर खेद जताते हुए कहा कि इस तरह की घटना से निश्चित तौर पर परिजनों पर पहाड़ टूट पड़ा होगा। उन्होंने यह भी कहा कि यहां के ग्रामीण होने के नाते दुख की इस घड़ी में मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। गरीबी व लाचारी से जूझ रहे इस बस्ती के लोगों से हमारे पूर्वजों का भी लगाव रहा है। इनलोगों की हर संभव सहायता के लिए मैं सदैव तत्पर रहूंगा। साथ ही सरकार से भी मृतकों के परिजनों को अन्य सुविधाएं दिलाने की पहल की जाएगी।

सांत्वना देने पहुंचे डॉ. अहमद को देखते है महादलित बस्ती के लोग भावुक हो उठे। ग्रामीणों ने आभार व्यक्त करते हुए उन्हें कहा कि आपके पूर्वजों ने ही हमें अपनी जमीन देकर इस बस्ती को बसाया है। हम गरीब-मजदूरों का अब आप ही सहारा है। दो-दो परिवार उजर गया है। औरते बेवा व बच्चें यतीम हो चुके हैं। डॉ. अहमद ने बस्ती वालों को हर मुमकिन सहायता का आश्वासन दिला दुख की इस घड़ी में संयम से काम लेकर धैर्य रखने को कहा।

मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष अजय राय, मो. शब्बीर, पूर्व प्रमुख सुदिष्ट नारायण झा, जिला प्रतिनिधि धीरू झा, अब्दुल कुदुस, अतुल ठाकुर, रुपण झा, मो. अताउल अंसारी, समाज सेवी ऋषिकेश झा, जगदीश ठाकुर, सोनफी महतो, अशोक सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता व स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *