पौधारोपण कर लोगों में पर्यावरण की सुरक्षा व मतदान प्रतिशत में वृद्धि के लिए एक नया संदेश दिया। 

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

जयनगर /मधुबनी

पर्यावरण की सुरक्षा व मतदाताओं में जागरूकता लाने के उद्देश्य से जयनगर अनुमंडल प्रशासन ने एक नई तकनीक अपनाई है।

अनुमंडल अवर निर्वाचन पदाधिकारी कुमुद रंजन के नेतृत्व में जयनगर प्रखंड के दर्जनों पंचायतो के सार्वजनिक व धार्मिक स्थलों के साथ विभिन्न विधालयों में पौधारोपण कर लोगों में पर्यावरण की सुरक्षा व मतदान प्रतिशत में वृद्धि के लिए एक नया संदेश दिया।

अवर निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि अब तक दर्जनो विधालय व सार्वजनिक स्थलों पर विभिन्न प्रकार के पौधे स्थानीय बुद्धिजीवी लोगों के उपस्थित में वृक्षारोपण किया गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल या कॉलेज में पौधा रोपण से युवा वर्गो को पर्यावरण की सुरक्षा कैसे की जाए और पौधा रोपण से हम और हमारे समाज को क्या लाभ मिल सकता है। वहीं पौधा रोपण से खास कर युवा पीढ़ी को मतदान प्रतिशत में वृद्धि कैसे हो सकती है उसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढेगा तभी हम एक अच्छे प्रतिनिधि को चुन सकते हैं। उन्होंने लोगों से मतदाता सूची में नाम शामिल करने की प्रक्रिया की जानकारी दी साथ ही नाम में गलती की सुधार, किसी एक स्थान के मतदाता सूची में नाम अंकित कराने एक से अधिक स्थानों पर अंकित नाम को बीएलओ के माध्यम से हटाने समेत अन्य जानकारी दी

मौके पर प्रखंड प्रमुख सचिन कुमार सिंह,  प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार, बस्ती पंचायत के मुखिया ममता सिंह, सरपंच भावना चैड़सीया, भाजपा पंचायत अध्यक्ष विवेक ठाकुर, अनील सिंह,शशि भूषण प्रसाद,  उप मुखिया उपेन्द्र साह, सोनू झा, पवन सिंह, मो राजा अली मंसूरी, पवन कुमार मंडल, विनोद चैड़सीया एवं मनोज पासवान समेत अन्य मौजूद थे।
मोहम्मद अली कि रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *