बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट बर्निंग ट्रेन होने से बच गई

अन्य ख़बरें दरभंगा न्यूज़ बिहार ख़बरें

 

 

 

बिहार के सीवान में बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। जिसके बाद बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा। पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान.छपरा रेलखंड स्थित दरौंदा रेलवे स्टेशन के क्षेत्र के कोडारी खुर्द गांव के समीप गुरुवार को अप पटरी के समीप लगी आग के लपेटे में आने से अप बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस बाल.बाल बच गई।

 

कई गाड़ियां इससे बाधित रहीं। बताया जाता रहा है कि चैनवा स्टेशन के समीप किसी किसान ने अपने खेत में आग लगा दी थी। तेज हवा के चलते आग बढ़ते.बढ़ते स्टेशन एवं पटरी के पास पहुंच गयी थी। रेलकर्मियों ने घटना की सूचना रेलवे के पदाधिकारियों को दी। इसके बाद वे आग बुझाने में जुट गए बिना किसी नुकसान के आग पर काबू पा लिया गया।

छपरा.सिवान रेलखंड पर चैनवा स्टेशन के समीप भीषण आग लगने की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सुरक्षा की दृष्टि से आनन.फानन में अनेक ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा। छपरा से अप वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन के सिवान की ओर रवाना होने के बाद कंट्रोल द्वारा स्टेशन मास्टर को निर्देश मिलते ही दाउदपुर स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया।

 

वहीं एकमा और दारौंदा पर एक.एक मालगाड़ी खड़ी रही। खबरों के मुताबिक करीब दो बजे बिहार संपर्क चैनवा स्टेशन को पार किया। अभी कुछ दूर आगे ही बढ़ी थी कि चालक ने दूर से आग की तेज लपटें देख कर गाड़ी को रोक लिया। अगर गाड़ी नहीं रोकी गयी रहतीए तो बिहार संपर्क क्रांति में एक बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

चालक की सूझबूझ ने दुर्घटना को टाल दिया। थाना क्षेत्र के कोडारी खुर्द गांव के अनमैन गेट समीप आग की तेज लपटे लगने की घटना को तुरंत फायर ब्रिगेड सहित सभी पदाधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दरौंदा जंक्शन के कर्मीए थानाप्रभारी संजीत कुमारए सीओ अशोक कुमार चौधरीए दो दमकल व स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

source : one india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *