मिथिला महोत्सव

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

शहर में दो दिनों तक मिथिला महोत्सव पर मधुबनी गुलजार रहेगा। विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों का जिलेवासी लुत्फ उठाएंगे। 19 मार्च को महोत्सव का आगाज होगा। 20 मार्च को दिनभर कार्यकमों का दौर चलेगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर के कलाकार शिरकत करेंगे। मधुबनी पेंटिंग और सिक्की कला पर प्रतियोगिता भी आयोजित होगी।

ये बातें मिथिला महोत्सव को लेकर आयोजित बैठक में डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहीं। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बुधवार को अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। राष्ट्रीय स्तरीय कलाकारों को बुलाया जाएगा। आयोजन स्थल पर मिथिला के व्यंजनों की प्रस्तुति एवं मिथिला व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन होगा। विजेता को पुरस्कृत भी किया जाएगा। वहीं 19 मार्च को मधुबनी पेंटिंग व सिक्की कला की प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा।

डीडीसी धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में गठित चयन समिति कलाकारों का चयन करेगी। कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन का निर्देश दिया गया। जिसका नाम ‘बुझू मिथिला के नाम से करने का निर्णय लिया गया। जिसमें मिथिला के पौराणिक स्थलों एवं इतिहास से संबंधित प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में डीडीसी धर्मेन्द्र कुमारए अपर समाहर्ता दुर्गानंद झा अरविंद झा एसडीओ सुनील कुमार सिंहए एएसपी एके पांडेयए सीएस डॉ अमरनाथ झा ईओ जटाशंकर झा उप निर्वाचन पदाधिकारी विनोद कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *