होली पर ट्रेनों में बढ़ी वेटिंग लिस्ट

जयनगर आस -पास कि ख़बरें

होली को लेकर जयनगर.दरभंगा रेलखंड पर ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी गई है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। जयनगर से खुलने वाली एवं जयनगर आने वाली सभी लंबी दूरी की ट्रेनों में 17 मार्च तक वेटिंग है। खासकर दिल्ली जानेवाले व दिल्ली से आने वाले यात्रियों की अधिक परेशानी है।

दिल्ली जाने के लिए जयनगर से गरीब रथ में 20 मार्च , शहीद में 23 मार्च एवं स्वतंत्रता सेनानी में 17 मार्च तक वेटिंग है। दिल्ली से आने के लिए 21 मार्च तक प्राय : सभी ट्रेनों में वेटिंग है। कोलकाता जाने के लिए जयनगर से 12 मार्च के बाद टिकट कंफर्म होगा। यही हाल अन्य ट्रेनों की है। लंबी दूरी की ट्रेनों में आरक्षण टिकट नहीं मिलने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। कई लोग प्रदेश से होली में घर आना चाह रहे हैं लेकिन उन्हे फिर लौटने के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है।

अब सिर्फ तत्काल टिकट पर उम्मीद है। रेल यात्री अरुण कुमार संजय प्रसाद रामबाबू ने बताया कि जबतक दरभंगा से खुलने वाली सभी ट्रेनों का विस्तार जयनगर तक नहीं किया जाता है तब तक ये समस्या बनी रहेगी। खासकर टाटानगर , बंगलोर,चेन्नई आदि शहरों के लिए जयनगर से एक भी ट्रेन नहीं है। ऐसे में होली जैसे पर्व के अवसर पर लोगों को घर आना व यहां से जाना मुश्किल हो जाता है।

जबकि मिथिलांचल की एक बड़ी आबादी इन महानगरों में रोजी रोजगार के लिए रहती है। जो पर्व के अवसर पर घर आते हैं। अधिकारी बोले . वाणिज्य अधीक्षक मधुबनी मो. कबीर आलम ने बताया कि होली एवं लगन को लेकर ट्रेनों में भीड़ बढ़ी है। उन्होंने बताया कि पर्व त्योहार के अवसर पर इस रेलखंड पर यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है।
source :hindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *